एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

Indore से अयोध्या के लिए ट्रेन, सप्ताह में एक दिन चलेगी

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद शहरवासियों को नई सौगात मिली है। रेलवे ने इंदौर से अयोध्या के बीच वीकली ट्रेन शुरू कर दी है। ट्रेन सप्ताह में एक दिन शनिवार को चलेगी। यह 23 घंटे 10 मिनट में इंदौर से अयोध्या पहुंचाएगी। यही ट्रेन इंदौर से अयोध्या और अयोध्या से फिर इंदौर के लिए आना-जाना दोनों करेगी। इसका फाइनल शेड्यूल वेस्टर्न रेलवे ने जारी कर डीआरएम को तैयारी के लिए कह दिया है।

ट्रेन का मुख्य रूप से रतलाम, उज्जैन, भोपाल के बैरागढ़ (संत हिरदाराम नगर), बीना और झांसी स्टेशन पर स्टॉपेज होगा। पहली ट्रेन इंदौर से 10 फरवरी को रवाना होगी। यही ट्रेन 12 फरवरी को इसी रूट से इंदौर के लिए वापस रवाना होगी। इसकी एवरेज स्पीड जाते समय 48 किमी प्रति घंटा होगी। वापसी में 50 किमी की स्पीड रहेगी। ट्रेन हर शनिवार दोपहर 1 बजे इंदौर से रवाना होगी। वह सबसे पहले रतलाम जंक्शन जाएगी वहां से घूम कर उज्जैन पहुंचेगी। इसके बाद आगे के लिए रवाना होगी और रविवार दोपहर 12.10 अयोध्या पहुंचेगी। अयोध्या से वापसी के लिए हर सोमवार रात 9.50 बजे रवाना होगी। मंगलवार रात 8.05 बजे इंदौर पहुंचेगी।

कुलमिलाकर, देखा जाए तो अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद शहरवासियों को नई सौगात मिली है। रेलवे ने इंदौर से अयोध्या के बीच वीकली ट्रेन शुरू कर दी है। ट्रेन सप्ताह में एक दिन शनिवार को चलेगी। यह 23 घंटे 10 मिनट में इंदौर से अयोध्या पहुंचाएगी। यही ट्रेन इंदौर से अयोध्या और अयोध्या से फिर इंदौर के लिए आना-जाना दोनों करेगी। इसका फाइनल शेड्यूल वेस्टर्न रेलवे ने जारी कर डीआरएम को तैयारी के लिए कह दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button