एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

CM मोहन यादव ने जीता मिल मजदूरों का दिल, सालों का संघर्ष हुआ पूरा

प्रदेश के मुखिया सीएम मोहन यादव ने सत्ता की कमान संभालते ही ऐसा फैसला लिया, जिसनें हुकमचंद मिल मजदूरों का दिल जीत लिया. वहीं अब पूर्व प्रधानमंत्री अटल वाजपेयी के जन्मदिवस सुशासन दिवस पर इंदौर के कनकेश्वर धाम में हुकुमंचद मिल के मजदूरों को उनका हक देने का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली जुड़ेंगे और मजदूरों को संबोधित करेंगे।

शनिवार को मंत्रालय में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने 25 दिसंबर को होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की। कार्यक्रम में हुकुमचंद मिल के मजदूरों और उनके परिवार को उनको हक दिया जाएगा। सरकार 30 साल से बाकी मजदूरों को देनदारियां देगी। इस अवसर पर सीएम डॉ. मोहन यादव ने इंदौर जिला प्रशासन को निर्देश दिए कि मजदूरों को ही सीधे राशि मिले। यह सुनिश्चित करें। उन्होंने मजदूर संघों से बात करने को भी कहा।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से प्रदेश की अन्य बंद मिलों और उनके मजदूरों को होने वाले भुगतान की लंबित जानकारी भी तलब की है। इस कार्यक्रम के माध्यम से 4 हजार 800 श्रमिकों से जुड़े परिवारों के लगभग 25 हजार लोगों को लाभ मिलेगा।  बता दें मुख्यमंत्री ने हुकुमचंद मिल के मजदूरों की बकाया राशि लौटने के लिए 464 करोड़ रुपए स्वीकृत कर चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button