चुटकी-बजा-केजीवनशैलीताजा-खबरपर्दे-के-पीछेमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

लोकसभा चुनाव के लिए BJP एक्टिव, राज्यों में प्रभारियों की नियुक्ति

इस साल होने वाले लोकसभा चुनावों में भाजपा कोई भी ढिलाई नहीं छोड़ना चाह रही है। सत्ता की हैटट्रिक लगाने के क्रम में अब पार्टी ने लोकसभा चुनाव से पहले विभिन्न राज्यों में प्रभारियों और सह प्रभारियों की नियुक्ति कर पहला कदम आगे बढ़ा दिया है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की तरफ से ये नियुक्तियां की गई हैं।

भाजपा पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह के हस्ताक्षर वाली लिस्ट पार्टी की तरफ से जारी की गई है। जिसमें सूची में 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के प्रभारी और सहप्रभारियों के नाम शामिल हैं। इस सूची में कई नाम पहले वाली ही हैं। खास बात है कि लिस्ट में बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में सबसे अधिक ध्यान दिया है। पार्टी की तरफ से राज्य में तीन नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इससे समझा जा सकता है कि पार्टी बंगाल को कितनी गंभीरता से ले रही है।

भाजपा की ओर से जारी सूची के अनुसार यूपी में बैजयंत पांडा, उत्तराखंड में दुष्यंत कुमार गौतम, बिहार में विनोद तावड़े और सांसद दीपक प्रकाश, झारखंड के लिए लक्ष्मीकांत वाजपेयी का नाम है। हरियाणा की जिम्मेदारी बिपलव कुमार देव और सुरेंद्र नागर, हिमाचल प्रदेश श्रीकांत शर्मा और संजय टंडन, जम्मू-कश्मीर तरुण चुघ और आशीष सूद, पंजाब में विजय भाई रुपाणी और नरिंदर सिंह, पश्चिम बंगाल में मंगल पांडे, अमित मालवीय और आशा लाकड़ा के नाम हैं।लिस्ट में मध्यप्रदेश में एमएलसी डॉ. महेंद्र सिंह, सतीश उपाध्याय, ओडिशा में विजयपाल सिंह तोमर और लता उसेंडी, पुडुचेरी में निर्मल कुमार सुराणा, सिक्किम में दिलीप जायसवाल का नाम है।

पार्टी की सूची में तमिलनाडु में अरविंद मेनन और सुधाकर रेड्डी, केरल में प्रकाश जावड़ेकर, कर्नाटक में राधा मोहन दास अग्रवाल और सुधारकर रेड्डी, लक्ष्यद्वीप में अरविंद मेनन का नाम है। अंडमान और निकोबार के लिए वाई सत्या कुमार, अरुणाचल प्रदेश के लिए अशोक सिंघल का नाम लिस्ट में है। कुल मिलाकर देखा जाए तो भाजपा लोकसभा चुनावों में एक कदम आगे बढ़कर हर मोर्चे पर विपक्षी दल को फेल करने में लगी हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button