एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

MP News: मंत्री विश्वास सारंग की अनूठी पहल, नरेला विधानसभा की महिलाओं ने किए महाकाल दर्शन

भोपाल में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग की पहल पर नरेला विधानसभा में शिव भक्तों के लिये हर रविवार निःशुल्क उज्जैन महाकाल दर्शन यात्रा की शुरूआत की गई है। इसी क्रम में रविवार को मंत्री श्री सारंग ने श्री महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन के लिये करीब 11 हजार से अधिक श्रद्धालुओं के दूसरे जत्थे को करीब 201 बसों से रवाना किया।

मीडिया से संवाद करते हुए मंत्री सारंग ने कहा कि, उनके लिये नरेला विधानसभा नहीं बल्कि नरेला परिवार है। हर वर्ष 1 लाख से अधिक बहनें उन्हें राखी बांधती हैं। जो नरेला परिवार को एक अटूट विश्वास की डोर से बांधता है। उन्होंने कहा कि श्रावण मास में रक्षा बंधन के पूर्व बहनों को उपहार स्वरूप नरेला विधानसभा की माताओं-बहनों के साथ ही हजारों की संख्या में शिव भक्तों को उज्जैन में विराजे बाबा श्री महाकाल के दर्शन के लिये निःशुल्क यात्रा की शुरूआत की गयी है। यात्रा में आने-जाने से लेकर श्रद्धालुओं के नाश्ते व भोजन की व्यवस्था भी निःशुल्क की गई है।

मंत्री सारंग ने बस से महाकाल के दर्शन करने जा रही बहनों के साथ भजन-कीर्तन किया। उन्होंने बहनों के साथ भगवान शिव के भजन गाये। सभी बहनें ढोलक मंजीरा बजाते हुए भगवान शिव के भजन गाते नज़र आयी। मंत्री सारंग का यह सहज भाव व सहृदयता देखकर बहनें गदगद हो गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button