एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

PM Narendra Modi के स्वागत में राजधानी भोपाल तैयार, खूब होगा सत्कार

25 सितंबर को भोपाल में होने वाले कार्यकर्ता महाकुंभ में प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए राजधानी सज रही है। केंद्रीय मंत्रियों से लेकर पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों ने भी कार्यकर्ताओं के साथ शहर में जग-जगह चौक चौराहों पर सजावट की। कार्यकर्ता महाकुंभ में प्रदेश भर से 10 लाख कार्यकर्ता के आने का लक्ष्य है, जिन्हें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संबोधित करेंगे। राजधानी में होने वाले सबसे बड़े एकत्रीकरण को लेकर पार्टी के ध्वज लगाकर प्रमुख मार्गों को सजाया जा रहा है।

कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता भी तैयारियों में जुटे हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 25 सितंबर को भोपाल में तीन कैबिनेट मंत्री अगवानी करेंगे। राज्य सरकार ने गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, भूपेंद्र सिंह, और विश्वास सारंग को मिनिस्टर इन वेटिंग नामित किया हैं। मंत्री डा. मिश्रा भोपाल विमानतल पर प्रधानमंत्री मोदी की अगवानी करेंगे। हैलीपेड पर प्रधानमंत्री के आगमन पर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री सिंह स्वागत करेंगे और प्रधानमंत्री के भोपाल में होने वाले मुख्य कार्यक्रम स्थल पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग अगवानी करेंगे।

रविवार को भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सम्मेलन स्थल पर पहुंचकर तैयारी का जायजा लिया और उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ सम्मेलन स्थल पर भाजपा के झंडे लगाकर सजावट की। इसके अलावा पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल जंबूरी मैदान पहुंचकर महाकुंभ की चल रही तैयारियों का निरीक्षण भी किया।

पार्टी नेताओं ने व्यवस्था में लगे प्रमुख कार्यकर्ताओं और नेताओं से चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा के लिए करीब 4000 से अधिक पुलिसकर्मी और 35 आईएएस अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है इसके अलावा सम्मेलन स्थल पर कार्यक्रम में आने वाले हर व्यक्ति की जांच भी की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button