एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

Indore News: आचार संहिता में धार्मिक आयोजन के लिए कैसे मिलेगी परमिशन, जानिए?

विधानसभा चुनाव के दौरान होने वाली आमसभा, जुलूस और रैली की अनुमति के लिए अब एक ही खिड़की से अनुमति मिलेगी। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार इंदौर जिला निर्वाचन ने प्रशासनिक संकुल में एकल खिड़की स्थापित की है। आचार संहिता के दौरान होने वाले धार्मिक आयोजनों की भी अनुमति इसी एकल खिड़की से प्राप्त होगी।

प्रदेश में आचार संहिता लागू होते ही सार्वजनिक कार्यक्रम की अनुमति अनिवार्य हो गई है, चुनाव के दौरान राजनीतिक दलों द्वारा की जाने वाली आमसभा, जुलूस और रैली की अनुमति उन्हें लेनी होती है इसके लिए राजनीतिक दलों को दो से तीन कार्यालय के चक्कर लगाने होते थे लेकिन आयोग के निर्देश पर इस बार एकल खिड़की बनाई गई है, जहां आवेदन कर वे अनुमति प्राप्त कर सकते हैं। एकल खिड़की पर आवेदन प्राप्त होने के बाद निर्वाचन कार्यालय ही संबंधित विभागों से एनओसी लेने के बाद अनुमति जारी करेगा। इंदौर के प्रशासनिक संकुल में एकल खिड़की स्थापित कर दी गई है, जहां सभी नौ विधानसभा के आवेदन लिए जाएंगे।

अपर कलेक्टर सपना लोवंशी ने जानकारी देते हुए बताया कि, आचार संहिता के दौरान होने वाले धार्मिक आयोजन जिसमें नवरात्रि शामिल है उसकी भी अनुमति लेना अनिवार्य होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button