एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

Indore में चलेगा ‘जल हठ अभियान’, सक्सेस प्लान तैयार

प्रदेश में जल संसाधन विभाग द्वारा जल संरक्षण, जल संवर्धन और वर्षा जल की उपयोगिता को बढ़ावा देने के लिए जल हठ अभियान की शुरुआत की जाएगी। जिसे लेकर इंदौर कलेक्टर कार्यालय पर महत्वपूर्ण बैठक संपन्न हुई। बैठक में जिले की जल संरचनाओं के जीर्णोद्धार और जल क्षमता को बढ़ाने के लिए चर्चा की गई।

इंदौर कलेक्टर कार्यालय पर आयोजित बैठक में केबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट, विधायक मधु वर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष रीना मालवीय, समेत तमाम जनप्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में अभियान को लेकर चर्चा हुई, और अभियान को सफल बनाने का खास प्लान तैयार हुआ है।

जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने बताया कि, प्रदेश में प्राकृतिक संतुलन और पर्यावरण संरक्षण के लिए जल संचयन के लिए कार्ययोजना बनाई जा रही है। प्रदेश में पंचायत स्तर पर स्थित 10 हेक्टेयर क्षेत्रफल से छोटे तालाबों  में वर्षा का जल रोकने, जल भराव के क्षेत्रों को अतिक्रमण मुक्त करने और उनके चारों ओर की मेढ़ को व्यवस्थित करने के लिए जन अभियान चलाया जाएगा।

कुलमिलाकर, देखा जाए तो प्रदेश में जल संसाधन विभाग द्वारा जल संरक्षण, जल संवर्धन और वर्षा जल की उपयोगिता को बढ़ावा देने के लिए जल हठ अभियान की शुरुआत की जाएगी। जिसे लेकर इंदौर कलेक्टर कार्यालय पर महत्वपूर्ण बैठक संपन्न हुई। बैठक में जिले की जल संरचनाओं के जीर्णोद्धार और जल क्षमता को बढ़ाने के लिए चर्चा की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button