एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

MP Assembly Election के लिए इंदौर में मीडिया वर्कशॉप, प्रचार-प्रसार गाइडलाइन की दी जानकारी

विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान के लिए लोगों को प्रेरित करने के साथ ही आदर्श आचार संहिता का पालन करने में मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है, इसी को देखते हुए इंदौर जिला निर्वाचन अधिकारी  ने सोमवार को मीडिया वर्कशॉप का आयोजन किया।  इस वर्कशॉप में राजनीतिक दल और उनके उम्मीदवारों के प्रचार प्रसार को लेकर तय की गई गाइडलाइन की भी जानकारी दी गई।

विधानसभा चुनाव 2023 के मद्दे नजर इंदौर जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर इलैया राजा टी ने सोमवार को मीडिया वर्कशॉप का आयोजन किया। दरअसल, चुनाव के दौरान मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है, खासकर मतदान के लिए आमजन को प्रेरित करने में मीडिया का महत्वपूर्ण रोल होता है, इसके साथ ही राजनीतिक दल और उम्मीदवार अपने प्रचार प्रसार के लिए भी मीडिया का सहारा लेते हैं। प्रचार प्रसार पर आयोग कि कड़ी निगरानी रहती है।

आयोग ने प्रचार प्रसार को लेकर गाइडलाइन तय की है इसी गाइडलाइन की जानकारी देने के लिए मीडिया वर्कशॉप का आयोजन किया गया था। टीवी चैनल या अखबार में दिए जाने वाले विज्ञापनों को उम्मीदवारों को पहले से प्रमाणित करना होगा, विज्ञापन में क्या कंटेंट दिया जा सकता है और क्या नहीं इसकी भी जानकारी दी गई।

कलेक्टर ने मीडिया को निर्वाचन के तहत नामांकन, मतदान और मतगणना  को लेकर की जा रही तैयारियो की भी जानकारी दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button