एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

MP news: छिंदवाड़ा में लगा बागेश्वर सरकार का दिव्य दरबार, क्या नकुलनाथ का भी निकला पर्चा, जानिए?

छिंदवाड़ा स्थित सिमरिया में बागेश्वर धाम के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की 3 दिवसीय राम कथा का आयोजन पूर्व सीएम कमलनाथ के द्वारा कराया जा रहा है, जिसमें कमलनाथ के पुत्र सांसद नकुलनाथ एवं उनकी धर्मपत्नी प्रिया नाथ मुख्य यजमान है, जहां पर राम कथा के दूसरे दिन एकदिवसीय दिव्य दरबार लाखों लोगों का जनसैलाव उमड़ पड़ा।

जानकारी के अनुसार 4 से 5 लाख भक्तों की कथा स्थल पहुंचने की जानकारी सामने आई है, एकदिवसीय चमत्कारी दरबार में जहां पं. धीरेन्द्र शास्त्री हिन्दू राष्ट्र की हुंकार भरते हुए नजर आए, वहीं दिव्य दरबार में महाराज द्वारा जनता के बीच से भक्तों को बुलाकर उनके मन की बात और समस्याएं बताते हुए उनका पर्चा लिखा और निदान भी बता दिया।

दिव्य दरबार के यह हालात थे कि 25 एकड़ में बने पंडाल के बाहर भी लोग खड़े हुए नजर आए, भारी भीड़ को देखते हुए प्रशासन द्वारा 7 किलोमीटर दूर ही वाहन को पार्क करवा दिया गया लेकिन लोगो मे बाबा के प्रति जूनून देखते ही बनता था लोग एक बाबा की एक झलक पाने के लिए लोग 7 किलोमीटर पैदल सुनकर बाबा की राम कथा सुनने पहुंचे। वहीं सांसद नकुलनाथ पूरे समय मुख्य यजमान के रुप में कथा स्थल पर मौजूद रहे।

राम कथा शुरू होने के पहले पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने प्रसिद्ध चमत्कारिक जाम सांवली हनुमान मंदिर में भी दर्शन कर हनुमान जी का आशीर्वाद लिया, जहां पर भी उन्होंने सांसद नकुलनाथ को तिलक लगाकर आशीर्वाद दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button