एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

CM मोहन यादव ने लिया शंकराचार्य से आशीर्वाद, गौशालाओं को लेकर हुई बात

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने द्वारिका पीठ के पूज्य शंकराचार्य से भेंट कर आशीर्वाद लिया। इस अवसर उन्होंने मीडिया से चर्चा में कहा कि हमारी सरकार कई काम ऐसे कर रही है जिन कामों के बलबूते पर आदरणीय संतों का आशीर्वाद मिलता है। मैंने महाराज जी को अपने द्वारा लिए गए निर्णयों के बारे में बताएं हैं।

हमने गौशालाओं का प्रति गाय के अनुदान को बढ़ाकर ₹40 किया है। गौशालाओं की मदद की है।

गौशाला में भूसा, अन्न की मदद किया है। इनके लिए यंत्र खरीदने में भी अनुदान दिया जाएगा। साथ ही पशुपालन को बढ़ावा देते हुए किसानों की आय को बढ़ाने का निर्णय दिया है। अब केवल गेहूं, धान खरीदने पर ही बोनस नहीं रहेगा। दूध उत्पादन पर भी बोनस दिया जाएगा।

महाराज जी से तीर्थ स्थानों को भी लेकर चर्चा हुई है. अलग-अलग तीर्थ स्थानों को विकसित किया जाएगा। ओंकारेश्वर में ममलेश्वर ज्योतिर्लिंग है वहाँ भी विकास कार्य करने का निर्णय सरकार ने किया है।

प्रदेश भर के ऐसे देवस्थान जिन पर लोगों की बहुत श्रद्धा है। जैसे दादा धूनी वाले, ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, पशुपतिनाथ, भादवा माता, दादू माता ऐसे कई स्थान है, जहाँ कार्य करना चाहिए।

ऐसे सभी देवस्थानों पर सरकार ने निर्णय यह किया है कि इन स्थानों की महत्ता को स्थापित करते हुए उनके इतिहास के प्रेरणादायी प्रसंगो के संदर्भ सबके सामने लाते हुए सभी संत वृंद का आशीर्वाद लेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button