एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

MP में एक्टिव हुई प्रियंका गांधी, महाकौशल की 38 सीटों पर नजर

प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अब उल्टी गिनती शुरू हो गई है, ऐसे में अब दोनों ही प्रमुख राजनीतिक पार्टियों ने प्रदेश में सत्ता हासिल करने के लिए कमर कस ली है, इस कड़ी में महाकौशल की 38 विधानसभा सीटों को साधने के लिए कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी मंडला पहुंची जहां उन्होंने नर्मदा पूजन के बाद एक विशाल आमसभा को संबंधित किया और बीजेपी पर शब्दों के बाण चलाएं।

प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा और कांग्रेस दोनों ही राजनीतिक पार्टियों ने शंखनाद कर दिया है, जहां सत्ता वापसी की तलाश में जुटी कांग्रेस अब आदिवासी वोटरों के बीच में भी कोई रिस्क लेने को तैयार नजर नहीं आ रही है, यही कारण है कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी आज महाकौशल संभाग के मंडला पहुंची, जहां उन्होंने 38 विधानसभा सीटों पर चुनावी शंखनाद किया।

दरअसल, मध्य प्रदेश में सत्ता की चाबी अपने हाथों में रखने के लिए आदिवासी मतदाताओं को अपने पाले में रखना बेहद जरूरी माना जाता है, यही कारण है कि प्रियंका गांधी मंडला पहुंची जहां उन्होंने जनसभा से पहले चौगान की मढ़िया में दर्शन किए ,इसके बाद एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर निशान साधा और कहा कि भाजपा के राज में हर रोज 17 दुष्कर्म हो रहे हैं। उज्जैन की घटना तो आपने देखी ही है। आदिवासियों पर जो अत्याचार हो रहे हैं उनमें एमपी नंबर वन हो गया है.

इस दौरान कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने छत्तीसगढ़ का उदाहरण देकर बताया कि यहां भी सरकार आएगी तो तेंदुपत्ता के लिए चार हजार देंगे। यहां भी छग की तरह पैसा कानून लागू होगा, वहीं जातिगत जनगणना को लेकर भी प्रियंका गांधी ने अपनी बात रखी.

बता दें कि महाकौशल में 38 विधानसभा सीट हैं, जहां 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 24 सीटों पर जीत हासिल की थी जबकि 13 सीटों पर बीजेपी को और एक निर्दलीय विधायक को जीत मिल पाई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button