एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

Panna news: ट्रैक्टर ट्राली से कुचलकर हत्या का मामला, कांग्रेस प्रत्याशी ने की कार्रवाई की मांग

मध्य प्रदेश में आदर्श आचार संहिता के दौरान भी रेत माफिया का आतंक कायम है। शहडोल जिले के ब्योहारी में अवैध रेत उत्खनन रोकने गए पूर्व सैनिक एवं पटवारी की ट्रैक्टर ट्राली से कुचलकर हत्या के बाद मामला गरमाने लगा है। इस मामले को पन्ना विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी भरत मिलन पांडे ने गंभीरता से लेते हुए प्रशासनिक अधिकारियों से फोन पर चर्चा कर शीघ्र कार्रवाई की मांग की है, साथ ही जिस अधिकारी के कार्यक्षेत्र ऐसा अवैध उत्खनन हो रहा है उस पर भी कार्यवाई की मांग की है।

शीघ्र कार्यवाही नहीं होने पर 2 दिन के बाद स्वयं मौके पर पहुंचकर रेत का अवैध उत्खनन और परिवहन रोकने की चेतावनी है। और यह भी कहा है कि इस दौरान यदि कोई भी घटना घटित होती है तो इसका जिम्मेदार शासन प्रशासन होगा। बता दें कि चुनाव के दौरान भी केन नदी में रेत का अवैध उत्खनन गुपचुप तरीके से चल रहा था। जैसे ही चुनाव संपन्न हुए मतदान हुआ, अवैध उत्खनन और परिवहन का काला कारोबार जोर पकड़ने लगा। वर्तमान में छतरपुर जिले की सीमा पर नेहरा रेत खदान की आड़ में पन्ना जिले की सीमा पर अजयगढ़ क्षेत्र के फरस्वाहा, बीरा, उदयपुर, मोहाना, रामनई, चांदीपाठी आदि में अंधाधुंध तरीके से रेत का अवैध उत्खनन और परिवहन चल रहा है।

डंपर निकालने के लिए किसानों के खेतों से जबरन रास्ते बनाए गए हैं। शिकायतों और सूचनाओं के बावजूद खनिज और राजस्व विभाग के अधिकारियों के द्वारा कार्यवाही नहीं की जा रही जिस पर कांग्रेस प्रत्याशी भरत मिलन पांडेय के द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों से कार्रवाई की मांग करते मांग की गई है। अब देखना यह है कि प्रशासन द्वारा इस मामले पर क्या कार्रवाई की जाती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button