एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

MP news: छिंदवाड़ा में प्रदीप मिश्रा की शिव पुराण कथा, नकुलनाथ और कमलनाथ करा रहे आयोजन

छिन्दवाड़ा में श्री सोलह सोमवार शिवपुराण कथा के तीसरे दिन भागवत भूषण पं. प्रदीप मिश्रा ने प्रस्तुत विविध कथाओं के माध्यम से सम्पूर्ण भक्त समाज को भक्ति रस से सराबोर कर दिया। श्री सिद्धेश्वर हनुमान जी सिमरिया की मुख्य यजमानी और नकुल-कमलनाथ के यजमान बनकर आयोजित इस पांच दिवसीय कथा श्रवण के लिये लाखों भक्त सिमरिया धाम पहुंचे, और कथा श्रवण कर पुण्य लाभ अर्जित किया। देखिए ये खास रिपोर्ट।

पुराण अनुसार उल्लेखित प्रसंगों का वर्णन करते हुये पं. प्रदीप मिश्रा ने कहा कि, शिव कथा भक्ति के साथ मुक्ति का एक साधन है, और यह सब हमारे विश्वास पर संभव है। एक भोलेनाथ कैलाश पर्वत पर विराजमान है तो एक भोला हमारे विश्वास पर विद्यमान है। हम विश्वास, भरोसा, दृढ़ता को अपने मन में धारण कर भक्ति के बल पर मुक्ति तक पहुंच सकते हैं। कथा वाचन के मध्य में पंडित प्रदीप मिश्रा ने मनुष्य के इसी विश्वास को कमलनाथ के उदाहरण के रूप में प्रस्तुत करते हुये बताया कि, उन्हें विश्वास था कि छिन्दवाड़ा की पावन धरा पर कथा के आयोजन से बारिश होगी और तीन दिनों की कथा में तीन दिनों से हो रही इस अमृत वर्षा ने सूखी फसलों को जीवनदान देकर किसानों के चेहरों पर मुस्कान ला दी।

वार्ड वासियों को सम्बोधित करते हुये नाथ ने कहा कि, जनता ने हमें सेवा का अवसर दिया और वर्षों से प्रतीक्षित आपकी समस्याओं का निराकरण कर पाए हैं। इसके लिए मैं जनता का आभारी हूँ। भविष्य में भी आपके सहयोग, प्यार और आशीर्वाद से प्रदेश में बनने वाली कांग्रेस की सरकार विकास कार्यों में कोई कमी नहीं रहने देगी। कुलमिलाकर, देखा जाए तो छिन्दवाड़ा में श्री सोलह सोमवार शिवपुराण कथा के तीसरे दिन भागवत भूषण पं. प्रदीप मिश्रा ने प्रस्तुत विविध कथाओं के माध्यम से सम्पूर्ण भक्त समाज को भक्ति रस से सराबोर कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button