राजगढ़ कलेक्टर निधि निवेदिता का ये अभियान, बढ़ाएगा महिलाओं और लड़कियों का सम्मान!

राजगढ़ कलेक्टर निधि निवेदिता का ये अभियान, बढ़ाएगा महिलाओं और लड़कियों का सम्मान!
Spread the love

राजगढ़– राजगढ़ कलेक्टर निधि निवेदिता ने जिले में महिलाओं लड़कियों को शिक्षित बनाने के लिए कई तरह के प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में अब कलेक्टर मैडम ने “बादल पर पांव है” अभियान की शुरुआत की है।

राजगढ़ प्रशासनिक महकमे की कुशल कप्तान और महिलाओं की आवाज को बुलंद करने वाली कलेक्टर निधि निवेदिता इन दिनों अपने अनूठे प्रयासों और नवाचारों की बदौलत सुर्खियों में हैं। चाहे स्कूल जाकर बच्चों को पढ़ाने की बात हो या फिर जिले में महिलाओं और लड़कियों को शिक्षित बनाने की बात हो हर मोर्चे पर कलेक्टर मैडम नया अभियान छेड़ रही हैं।

इसी कड़ी में अब कलेक्टर निधि निवेदिता ने जिले में बादल पर पांव है अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान में छात्राओं को अपने जीवन में आगे बढ़ने, कुछ कर गुजरने और आत्मनिर्भर बनाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में जिले की ऐसी 3,000 छात्राओं का लक्ष्य रखा गया है, जो किसी कारण से पढ़ाई नहीं कर पाई हैं। जिन्हे ओपन स्कूल के माध्यम से परीक्षा दिलाकर छात्राओं के जीवन की कठिनाईयों से मुक्त किया जाएगा। इस अभियान को सफल बनाने कक्षा दसवीं एवं बारहवीं की छात्राओं को जिले के आला अधिकारी सप्ताह में रूचि अनुसार विषयों का पठन-पाठन कराएंगे।

कलेक्टर की अनूठी पहल से जहाँ छात्राओं का भविष्य संवरेगा और वे शिक्षा प्राप्त कर सकेंगी। वहीं इस अभियान में वर्तमान में बारहवीं कक्षा की 100 तथा दसवीं कक्षा की 500 लड़कियों को चिन्हित किया जा चुका है।

कुल मिलाकर इस अभियान का मकसद जिले में शिक्षा का स्तर बढ़ाने के साथ शिक्षा के नए आयाम स्थापित करना है और महत्वपूर्ण चुनौतियों से जिले की छात्राओं का भविष्य संवारना है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
Copyright© 2023 | MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED