एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

Bhopal के गुफा मंदिर में परशुराम जन्मोत्सव, पूर्व CM शिवराज और नरोत्तम मिश्रा ने की पूजा

राजधानी भोपाल में अक्षय तृतीय के अवसर पर गुफा मंदिर परिसर में स्थित भगवान परशुराम की 21 फीट ऊंची प्रतिमा की पूजा-अर्चना की गई। गुफा मंदिर में श्री परशुराम जन्मोत्सव के मौके पर बड़ा आयोजन हुआ।

इस अवसर पर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, पूर्व मंत्री पीसी शर्मा, बीजेपी सांसद प्रत्याशी आलोक शर्मा समेत कई जनप्रतिनिधियों और समाजजनों ने पूजा-अर्चना भी की। गुफा मंदिर लालघाटी में महंतश्री रामप्रवेश दास और पं. विष्णु राजौरिया के सानिध्य में सुबह से 1100 कलशों की यात्रा निकाली गई। यहां शाम को 1100 दीपों से महाआरती की जाएगी। प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री और भाजपा नेता डा. नरोत्तम मिश्रा भी भगवान परशुराम की पूजा-अर्चना करने गुफा मंदिर पहुंचे। इस मौके पर भक्ति-संगीत का कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। पूर्व सीएम शिवराज ने भी मंच पर बैठकर श्रद्धालुओं के साथ भजन गाए।

यहां शाम को 1100 दीपों से भगवान परशुराम की महाआरती की जाएगी। आज अक्षय तृतीया के साथ-साथ भगवान परशुराम का प्राकट्य उत्सव भी मनाया जा रहा है।

इस पावन अवसर पर लालघाटी स्थित गुफा मंदिर में सुबह विशेष धार्मिक अनुष्ठान हुआ। महंत रामप्रवेश दास के सान्निध्य में मंदिर में विराजित भगवान परशुराम की प्रतिमा का पंचामृत से अभिषेक किया गया और विधि-विधानपूर्वक पूजा-अर्चना की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button